राष्ट्रीय स्वाते फ्रेंच बॉक्सिंग में दिल्ली टीम ने तीन स्वर्ण सहित छः पदक जीते
New Delhi: Tue, 07 Aug 2018 00:33, by: Rajesh Sharma

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- चंडीगढ़ में आयोजित द्वितीय राष्ट्रीय स्वाते (फ्रेंच किक बॉक्सिंग) प्रतियोगिता का शानदार समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में दिल्ली की टीम ने तीन स्वर्ण सहित कुल छः पदक जीते। स्वाते एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम को प्रथम , राजस्थान को द्वितीय तथा उत्तराखण्ड को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

प्रतियोगिता में 18 राज्यों के दो सौ प्रतिभागीओ ने भाग लिया। सातवें स्थान पर रही दिल्ली की टीम के कृष गर्ग ने 27-30 कि.ग्राम वर्ग, अंजलि 42-45 कि ग्राम, दिव्या भारती ने 30-33 कि. ग्राम में स्वर्ण पदक जीते।

उदयभानु गर्ग ने 30-33 कि. ग्राम वर्ग  में रजत पदक जीता। वासु सोबती ने 33-36कि. ग्राम व निखिल ने 24-27 कि. ग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता के शुभारंभ के मुख्य अतिथि  आईओए के उपाध्यक्ष करण सिंह चौटाला व समापन के मुख्य अतिथि डीआईजी पंजाब प्रिज़नर सैल एल एस जाखड़ थे।

दिल्ली टीम के कोच शम्मी अरोड़ा को सर्वश्रेष्ठ कोच चुना गया। आयोजन समिति के सुखविंदर सिंह व नवजोत पवार ने प्रतियोगिता की सफलता के लिए सभी खिलाडीयों, प्रशिक्षकों और सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास जताया यह खेल बहुत ही जल्दी देश के कोने कोने तक पहुँच जाएगा।