कलसलिंगम यूनिवर्सिटी में अमरीकी फैकल्टी का स्पेशल क्लास सेमिनार
Delhi: Fri, 05 Aug 2016 12:33, by: Rajesh Sharma

नई दिल्ली (संवाददाता)- तमिलनाडू के विरुदुनगर जिले में स्थित कलसलिंगम यूनिवर्सिटी में एमबीए के छात्रों के लिए एक विशेष सेमिनार का आयोजन हुआ। इस सेमिनार में अमेरिका के इंडियाना राज्य की बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों द्वारा बीमा प्रबंधन व इंटरनेश्नल फंड तथा वित्तीय नियोजन जैसे प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की गई।

कलसलिंगम यूनिवर्सिटी का हमेशा से प्रयास रहा है कि छात्रों को किताबी ज्ञान के अलावा संबंधित विषय की तकनीकी बारिकियों से भी अवगत कराया जाए। इसी उद्देश्य के लिए कलसलिंगम यूनिवर्सिटी ने अमरीका के इंडियाना राज्य की बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों को 15 दिन के लिए स्पेशल क्लास प्रोग्राम के तहत आमंत्रित किया।

इस प्रोग्राम में टेस्ट के माध्यम से छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास कर उनमें प्रतियोगिता की भावना पैदा की जाएगी। इसके साथ ही छात्र आत्म विश्लेषण कर अपनी क्षमता का विकास कर सकेंगे।

इस सेमिनार का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति एस. सरवण शंकर की उपस्थिति में कलसलिंगम यूनिवर्सिटी के निदेशक शशि आनंद द्वारा किया गया। इस मौके पर अनुसंधान और विकास निदेशक अरुमुगम और एमबीए विभागाध्यक्ष शक्तिवेल रानी भी मौजूद थे। इस दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित बॉल स्टेट यूनिवर्सिटी के डॉ. रॉटिन एस राथिनसामी ने एमबीए के द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ अपने अनुभव बांटे।