कप्तान विराट कोहली के शतक से भारत मजबूत
: Thu, 09 Feb 2017 18:06, by: NDM Wire

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहें एक मात्र टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच खत्म होने तक भारतीय बल्लेबाजों ने तीन विकेट गंवा कर 356 रनों का स्कोर खड़ा किया है।

इससे पहले टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में एक विकेट गंवा दिए। केएल राहुल मात्र 2 रन बना कर आउट हो गए। 

इसके बाद समझदारी से खेलते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने दिन का मैच खत्म होने तक 356 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। कप्तान विराट कोहली 111 रन और अजिंक्य रहाणे 45 रन बनाकर नाबाद खेल रहे है।

कप्तान विराट कोहली ने 130 गेंदों पर 10 चैके के साथ अपना टेस्ट कैरियर का 16वां शतक जड़ा। वहीं मुरली विजय ने 108 रनों का योगदान दिया। मुरली विजय का यह टेस्ट कैरियर का 9वां शतक था। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 83 रनों का शानदार प्रदर्शन किया। पुजारा का टेस्ट कैरियर में यह 12वां अर्द्ध शतक था।

आपको बता दें कि मेहमान टीम बांग्लादेश को वर्ष 2000 में टेस्ट खेलने का दर्जा प्राप्त हुआ था। मेहमान टीम 17 साल बाद भारत दौरे पर टेस्ट खेलने आई है। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया ने 4-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया था।