दिल्ली एयरटेल हाफ मैराथन का 9वां संस्करण 20 नवंबर को, पंजीकरण हुआ शुरू
: Wed, 31 Aug 2016 19:10, by: Rajesh Sharma

नई दिल्ली(राजेश शर्मा)- देश के खेल प्रेमियों के बीच अपनी खास पहचान बना चुकी दिल्ली एयरटेल हांफ मैराथन का 9वां संस्करण 20 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें भाग लेने के लिए पंजीकरण की शुरूआत हो चुकी है जो 30 सितंबर तक चलेगी। पंजीकरण प्रक्रिया की शुरूआत मंगलवार को दिल्ली में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान की गई। जिसमें देश के विख्यात ऑलंपियन धावक खेता सिंह व गोपी राम के अलावा अन्य कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। दोनों धावकों ने रियों ओलंपिक के अनुभव भी उपस्थित लोगों से साझा किए।

इस मौके पर आयोजकों ने मैराथन के सफल आयोजन के लिए की जा रही तमाम तरह की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताते हुए हुए घोषणा की कि वर्ष-2016 के मैराथन का आयोजन 20 नवंबर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से किया जाएगा। मैराथन विजेताओं को कुल 2,70,000 अमरिकि डॉलर का इनाम दिया जाएगा। हाफ मैराथन में प्रवेश के लिए 1700 रूपए का पंजीकरण शुल्क रखा गया है जबकि दिल्ली रन के लिए 600 रूपए, सीनियर सीटीजन के 300 तथा चैंपियंस विद डिसेबिलिटी के लिए 250 रूपए देने होंगे।

प्रोकैम इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह ने उम्मीद जताई कि इस बार की मैराथन में 34 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।