8वां बुधराम राजपूत अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू, 32 टीमें कर रही हैं शिरकत
New Delhi: Sat, 15 Sep 2018 17:46, by: Rajesh Sharma

नई दिल्ली (संवाददाता)- दिल्ली के युवाओं को खेलों के लिए अधिक व बेहतरीन अवसर देने के लिए बाहरी दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र में एमसीजी घेवरा क्रिकेट ग्राउंड पर बुधराम राजपूत मेमोरियल टूर्नामेंट का 8वां संस्करण शुरू किया गया। 


इस टूर्नामेंट में दिल्ली-एनसीआर की 32 बेहतरीन टीमें भाग ले रही हैं। इस बीर की प्रथम विजेता टीम को 71 हजार तथा उप-विजेता विजेता टीम31 हजार रूपए व ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।


टूर्नामेंट आयोजक समिति के चेयरमैन अश्वनी कुमार ने बताया कि यह टूर्नामेंट वो अपने दादा स्वर्गीय बुधराम राजपूत की याद में बीते सात वर्ष पहले शुरू किया गया। इसके प्रथम संस्करण में 8 टीमें शामिल हुई थी जिसके बाद साल दर साल टूर्नामेंट मजबूत होता गया टीमें बढ़ती गई। टूनामेंट की सफलता का ही परिणाम है कि आज इस टूर्नामेंट 32 टीमें शामिल हो गई है।

टूूर्नामेंट को रोचक बनाने के लिए आयोजक समिति द्वारा विजेता व उप-विजेता टीमों के अलावा खिलाङियों को नकद पुरस्कार व ट्रॉफियां देकर सम्मानित किया जाता। इसके अलावला प्रत्येक मैच के दौरान खिलाङियों को मैन ऑफदा मैच, बेस्ट विकेट कीपर, सर्वािधिक सकोर्र, कैचर व आलराउडर परफोर्मर को भी व्यक्तिगत पुरस्कार देकर हौसला अफजाई की जाती है। 

--Rajesh Sharma