जन्माष्टमी महोत्सव : विधुत चलित झांकिया व फ़िल्मी कलाकार हैं खास आकर्षण , janmashtami 2018 punjabi bagh
New Delhi: Mon, 03 Sep 2018 18:25, by: Rajesh Sharma

नई दिल्ली – राजधानी दिल्ली के पंजाबी बाग में 28 अगस्त से शुरू हुए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का उत्साह लोगों में देखते ही बनता है। बीते 42 वर्षों से प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले इस विश्वविख्यात श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति (पंजी.) में आए दिन हजारों श्रद्दालुओं द्वारा धर्म लाभ लिया जाता है। इस वर्ष का मेला भी दर्शकों को काफी लुभा रहा है। 4 सितंबर तक चलने वाले इस मेले में आए दिन देश-विदेश के खास मेहमानों के साथ समाज के प्रतिष्ठित लोगों, टीवी कलाकारों, भजन गायकों व राजनेताओं द्वारा भी शिरकत की जारही है।


शनीवार को असम के राज्यपाल जगदीशमुखी द्वारा मेले का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के वरिष्य़ नेता श्याम जाजू के अलावा स्थनीय विधायक, निगम पार्षद व आयोजन समिति के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। 


राज्यपाल जगदीश मुखी द्वारा आयोजकों को मेले के सफल संचालन के लिए बधाई दी गई, उन्होंने कहाकि इस प्रकार के समाजिक कार्यक्रमों से आपसी भाईचारा और सौहार्द को बल मिलता। नई पीढ़ी के युवाओं को देश की परंपराओं के बारे में ज्ञान होता है।


मेले का मुख्य आकर्षण विधुत चलित झांकिया एवं देश विदेश से आए हुए फ़िल्मी कलाकार हैं। जिनके द्वारा जन्माष्टमी तक प्रति-दिन नृत्य-नाटिका मंचन, सुप्रसिद भजन गायकों द्वारा सूंदर भजनों की अमृत वर्षा व भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओ का वर्णन, नाट्य व गायन द्वारा प्रस्तुत किया जाता है।


विश्वविख्यात श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति (पंजी.) पंजाबी बाग के प्रधान अमृत सिंगला नें कहा कि हमारा मुख्य उदेश्य कृष्ण जी के संदेश को जन -जन तक  पहुंचाना है। आयोजकों द्वारा मेले में आने वाले दर्शकों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा यहां मनोरंजन के लिए शानदार झाकियां, झूले हैं लगे हैं, तो चटपटे व्यजनों के शौकीन लोगों के लिए मेले में खाने-पीने के भी स्टॉल भी लगाए गए हैं।
--राजेश शर्मा