सूरजकुण्ड मेले में लोगों का उमड़ा हूजूम, जमकर की खरीददारी
: Tue, 07 Feb 2017 17:03, by: Staff Reporters

देश की राजधानी दिल्ली के समीप सूरजकुण्ड में चल रहें हरियाणा स्वर्ण जयंती 31वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में मंगलवार को लोगों का हूजूम उमड़ पड़ा।

कला-संस्कृति और संगीत के महाकुंभ अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में आज आए आगंतुकों ने दिनभर जमकर खरीददारी करने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया।

चैपाल में दिन भर चले सांस्कृतिक कार्यक्रम दर्शकों को खूब लुभाए। गुरुग्राम से अपनी दोस्तों के ग्रुप में पहुंची स्मिता रैना ने बताया कि भारतीय और अन्य देशों के कलाकारों की ऐसी प्रस्तुतियां कहीं ओर देखने को नहीं मिलती। 

मेले में मिलने वाले उत्पादों की बेहतरीन वैरायटी भी यहां पर उपलब्ध है। ऐसे में खरीददारी से भला कैसे बचा जा सकता है। स्मिता की दोस्त शिवानी ने बताया कि अलग-अलग जगहों पर संगीतमयी प्रस्तुतियों के चलते हमारे ग्रुप ने दिन भर जमकर मस्ती की।
मेले के दौरान फूड कोर्ट भी दर्शकों के बीच दिन भर हॉट स्पॉट बना रहा। इंडियन, मुगलई, चायनीज, फास्ट-फूड के बेहतरीन आईटमों की दिन भर मांग बनी रही। 

दोपहर के समय तो फूड कोर्ट में पांव धरने तक की जगह नहीं रही। फरीदाबाद से पहुंचें विवेक पाल ने बताया कि मेले का क्राउड शानदार रहा। मेले में कॉटन के कपड़ों की अच्छी वैरायटी उपलब्ध है। उन्होंने मेले में अफगानिस्तान की स्टॉल से पश्मीना का एक शॉल भी खरीदा। 

नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से पहुंची मीना महाजन को मेले में सबसे अधिक घर की साज-सज्जा से जुड़े हस्तशिल्प उत्पाद बेहद लुभाए। उन्होंने कहा कि वे पिछले कई सालों से सूरजकुण्ड आ रही है लेकिन इस बार मेले की रंगत खूब चढ़ी है।

मेले में इंटीरियल डिजाइन से जुड़ी नई-नई चीजें देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि एंटीक्स के मामले में इस बार यह मेला शानदार है। मेले में विदेशी स्टॉल भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। 

पार्टनर कंट्री मिस्र की स्टॉल पर लकड़ी से जुड़े उत्पादों को देखने वाली नोएडा की शिवानी ने बताया कि अनेक चीजें हमें दिल्ली हाट जैसी जगहों पर आसानी से मिल जाती है लेकिन सूरजकुण्ड में अनेक स्टॉल ऐसी भी है जिनके उत्पाद यहां के बाद कहीं नहीं मिलेंगे। 

  Author

Staff Reporters - News Desk India

ROSE INDIA NEWSDESK MEDIA PVT. LTD. - Staff Reporters
We have a team of qualified media professional to work on the desk and produce news reported by our reporters. Editor is responsible for all the news published by staff reporters. If you have query or concerns contact editor at editor@newsdeskindia.com.

Address: D-16/116, Sector-3, Rohini Delhi - 110085 India

Email: editor@newsdeskindia.com

Phone: +91 011 47520206