Ayurveda Remedies and Treatment

कलसलिंगम यूनिवर्सिटी में हुई मूक-बधिर छात्रों के बीच राष्ट्रीय प्रतियोगिता

Mon, 13 Feb 2017 17:44:41

नई दिल्ली – तमिलनाडू के आनंदनगर स्थित कलसलिंगम यूनिवर्सिटी द्वारा बोलने व सुनने में अक्षम (मूक-बधिर) छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विशेष स्कूल संचालित किया जाता है। इस स्कूल में विशेष प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा छात्रों को बेहतरीन शिक्षा दी जाती है वहीं छात्रों की प्रतिभा निखारने के लिए छात्रों के बीच समय-समय पर कई प्रकार कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है।

इसी कङी में मूक-बधिर स्कूल के छात्रों के बीच राष्ट्रीय स्तर की भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन यूनिवर्सिटी के निदेशक डॉ. शशि आनंद द्वारा किया तथा मूक-बधीर विशेष स्कूल की निदेशक डॉ.एस.रानी ने स्वागत भाषण के साथ प्रतियोगिता की भूमिका पर प्रकाश डाला।

इस दौरान यूनिवर्सिटी के चांसलर के. श्रीधरन, रजिस्ट्रार डॉ. वी. वासुदेवन, प्राचार्य डी. जॉनश्न ने स्कूल के विशेष छात्रों को संबोधित किया।  

विशेष छात्रों के बीच हुई राष्ट्रीय भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता में प्लायम्कोट्टी, मदुरै तथा तेनकासी केंद्रों से आए सेंकङों छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रहे जेकेफीनरलि. के एचआर एवं व्यवस्थापक सहायक जनरल मैनेजर जे. शिवकुमार द्वारा प्रतियोगिता के समापन पर पुरस्कार वितरण किए गए।

प्रतियोगिता को सफल बनाने में विभागियप्रो. एस. कार्तिका देवी, डॉ. एल.वारसी, डी.एम. राजन समेत छात्रों ने पूर्ण सहयोग दिया, वहीं कार्यक्रम संयोजक प्रो. तंगारसू द्वारा प्रतियोगिता में पधारे सभी अतिथियों का धन्यवाद किया गया।